फ्राइड ओनियन / तली प्याज

अभी तक कोई वोट नहीं
Please wait...
तैयारी का समय
5 मिनट
पकाने का समय
10 मिनट
कठिनाई
आसान
भोजन पाठ्यक्रम
अन्य
प्रकाशित कर्ता
दिनांक
0 आवश्यकता अनुसार
प्याज
फ्राइड ओनियन / तली प्याज
  1. प्याज को छीलकर उन्हें प्रत्येकी 2 खड़े हिस्सों में काट लें ।फिर उसके पोटैटो स्लायसर से स्लाइस बनाएं ताकि प्याज के एक समान मोटे स्लाइस बनें ।प्याज के स्लाइस को हल्के-से मसलकर उनके लेयर्स खोलें ।उन्हें सूखे कपड़े पर फैलाकर आधा घंटा रखें ताकि प्याज थोड़ी सूख जाए ।
  2. कड़ाहीं में तेल गरम करें ।उसमें प्याज के स्लाइस डालें ।फिर उन पर थोड़ा नमक छिड़कें ।प्याज को धीमी आंच पर सुनहरा होनें तक तलकर निकालें ।फिर उन्हें पेपर पर फैलाकर डाले ताकि उनमें से अधिक मात्रा का तेल निकल जाए ।
  3. प्याज तलते वक्त ध्यान रहें कि तेल में बहुत सारी प्याज एक साथ ना डालें ।वरना तेल ठंडा होकर प्याज अच्छे-से तली नहीं जाएगी ।
  4. प्याज तलते वक्त प्याज को ज्यादा गहरा ना होने दें क्योंकि तेल से प्याज निकालने के बाद भी वह और थोड़ी गहरी हो जाती हैं ।पहले ही ज्यादा गहरी तली प्याज अधिक गहरी होने के कारण उसमें कड़वापन आ सकता है ।
  5. क्कू से कटी प्याज के स्लाइस की मोटाई एक जैसी ना होने के कारण कुछ प्याज कम लाल होगी तो कुछ प्याज ज्यादा लाल होने के कारण प्याज ज्यादा टिकेगी नहीं ।
  6. तली प्याज ठंड़ी होने के बाद उसे हवाबंद बरनी में भरकर रखें ।इसे 1 महीने तक बाहर और 3 महीने फ्रीज में रख सकते हैं । तली प्याज को पुलाव , बिरयानी , दाल वगैर में प्रयोग में ला सकते हैं ।

अभी तक कोई टिप्पणी नहीं, टिप्पणी छोड़ने वाले पहले व्यक्ति बनें!

एक टिप्पणी छोड़ें

Note: वेब साइट पर टिप्पणियाँ उनके संबंधित लेखकों के विचारों को दर्शाती हैं, न कि इस वेब पोर्टल के विचारों को। सदस्यों से अनुरोध है कि वे अपमान, शपथ और अशिष्ट अभिव्यक्ति से परहेज करें। हम बिना सूचना या स्पष्टीकरण के किसी भी टिप्पणी को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा। आवश्यक फ़ील्ड के साथ हस्ताक्षर किए गए हैं *

*
*